logo

करियर में बाधा बन रहा बच्चा, माता–पिता ने पालने से इनकार किया

hc_gujrat.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बच्चा करियर की राह में बाधा बन सकता है, ये सोच कर बच्चे के माता-पिता ने उसे पालने से ही इनकार कर दिया। हैरत में डालने वाला ये मामला गुजरात, अहमदाबाद के हाईकोर्ट में पेश आया है। बच्चे के माता-पिता की ओर से कहा गया है कि वे बच्चे का पालन-पोषण करने में असमर्थ हैं, क्योंकि उनके पास इसके लिए समय नहीं है। मिली खबर के मुताबिक हाईकोर्ट में इस बाबत सुनवाई जारी है औऱ अभी तक कोई फैसला नहीं सुनाया गया है। 

दादा-दादी के साथ रह था बच्चा 

मिली खबर के मुताबिक बच्चे का जन्म 2014 में हुआ था। इसके बाद से ही वो अपने दादा-दादी के साथ रह रहा था। लेकिन 2020 में वृद्धावस्था के कारण वे अपने बेटे के पास ब्रिटेन जाने लगे। इस बीच उन्होंने बच्चे को केयर टेकर रखकर पाला। लेकिन उनके ब्रिटेन जाने से बच्चे को पालने की समस्या फिर से पैदा होने लगी। बच्चे की मां एक मल्टीनेशनल कंपनी में सीईओ है। उनका पति यानी बच्चे के पिता से तलाक हो चुका है। 


ब्रिटेन में है पिता 
पिता को बच्चे के जन्म के समय ही ब्रिटेन में जॉब का ऑफर मिला औऱ वे विदेश चले गये। इसे लेकर पति और पत्नी में विवाद हुआ, जिसका अंत तलाक पर जाकर हुआ। माता-पिता में से कोई भी अपने करियर को त्यागकर बच्चे को पालने के लिए तैयार नहीं हुआ। हालांकि एक अन्य खबर के मुताबिक बच्चे के नि:संतान चाचा-चाची ने उसे गोद लेने की इच्छा जाहिर की है। ये दंपति भी अमेरिका में रहता है। इस मामले में कोर्ट का अंतिम निर्णय आना अभी बाकी है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Refusal to raise childgujrathigh courtLatest News